आयुर्वेदिक दवाओं और जड़ी बूटी की जानकारी और बिमारियों को दूर करने के आयुर्वेदिक फ़ार्मूले और घरेलु नुस्खे की जानकारी हम यहाँ आपके लिए प्रस्तुत करते हैं

05 June 2015

विडियो मैजिक कैसे करें?



दोस्तों जब आप इस तरह के विडियो देखते हैं तो आप भी सोचते हैं कि काश मैं भी ऐसा कर पाता. पर आप अब फिक्र न करें, अब आप भी ऐसा कर सकते हैं बहुत आसानी से. पूरी प्रक्रिया मैं बताने जा रहा हूँ.

इस तरह की विडियो आप दो तरह से बना सकते हैं, ऑनलाइन और ऑफलाइन. ये असल में कोई मैजिक नहीं है इसे रिवर्स विडियो या विडियो को उल्टा चलाना कह सकते हैं. कोई भी मैजिक एक तरह का विज्ञान होता है जिसकी तरह हमारा कॉमन सेंस आसानी से नहीं जाता है, पर अगर आप बारीकी से ध्यान दें सब पता चल जाता है.

सबसे पहले तो आप इस तरह की विडियो क्लिप रिकॉर्ड कीजिय. जैसे कागज़ को फाड़ते हुऐ, जूस पीते हुऐ, या जूस को गिलास में डालते हुऐ वगैरा-वगैरा.

कागज़ को जोड़ना 


                                         
ग्लास का जूस वापस बोतल में आना 


ऑनलाइन विडियो रिवर्स करने के लिए इस वेबसाइट को ओपन कीजिये - videoreverse.com
यहाँ आप 10MB तक की साइज़ वाली विडियो क्लिप को रिवर्स कर सकते हैं. यहाँ देखिये इन चित्रों के माध्यम से –





दूसरा तरीका-
ऑफलाइन विडियो रिवर्स करने के लिए आप को सॉफ्टवेयर इंस्टाल करना पड़ेगा. अगर आप एंड्राइड यूजर हैं तो गूगल प्ले स्टोर से इस सॉफ्टवेयर को डाउनलोड करके अपने मोबाइल में इंस्टाल कीजिये “Reverse Movie FX”

इस लिंक के माध्यम से भी गूगल प्ले स्टोर ओपन कर सकते हैं - ReverseMovieFX



इसे इस्तेमाल करने का तरीका भी बहुत आसान है, इस एप के ज़रिये आप किसी भी विडियो को रिवर्स कर सकते हैं अपने मोबाइल के ज़रिये.

तो देर किस बात की? किसी एक आप्शन को चुनिए और विडियो रिवर्स करके दोस्तों को चौंकायें.

अगर ये जानकारी आप को उपयोगी लगी तो इसे ज़रूर शेयर कीजिये सोशल मीडिया के ज़रिये, फेसबुक, ट्विटर पर शेयर करने का आप्शन निचे है


धन्यवाद् 
(लखैपुर वेबसाइट के ऍनड्राइड ऐप प्ले स्टोर से डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें)
Share This Info इस जानकारी को शेयर कीजिए
loading...
Loading...

0 comments:

Post a Comment

 
Blog Widget by LinkWithin