आयुर्वेदिक दवाओं और जड़ी बूटी की जानकारी और बिमारियों को दूर करने के आयुर्वेदिक फ़ार्मूले और घरेलु नुस्खे की जानकारी हम यहाँ आपके लिए प्रस्तुत करते हैं

24 July 2016

स्तन को सुन्दर और सुडौल बनाने के घरेलू उपाय | breast size badhane ke gharelu upay | Home remedies to increase breast size



हेलो एंड वेलकम दोस्तों,

आज मैं बताने जा रही हूँ ब्रेस्ट यानी स्तनों को सुन्दर और सुडौल बनाने के घरेलू  उपाय के बारे में.

महिलाओं की सुन्दरता को बनायें रखने और पुरुषों को उनकी तरफ आकर्षित करने में स्त्री स्तन एक महत्वपूर्ण अंग है.

 इसलिए स्त्रियाँ अपने वक्ष स्थल का बहुत ध्यान रखती है और उन्हें पूर्ण रूप से विकसित रखने की कोशिश करती है. ये ना सिर्फ इनकी बाहरी सुन्दरता को बढ़ता है बल्कि इनके अंदर के आत्मविश्वास को भी बढ़ता है.


अगर किसी स्त्री के छोटे स्तन होते है तो इससे उनमे हीन भावना उत्पन्न हो जाती है. महिलाओं के स्तनों का बेडौल होने का कारण बच्चे का स्तनपान या कोई रोग हो सकता है.

इसीलिए महिलायें इन्हें सुडौल बनाने के लिए अनेक तरह के उपायों और क्रीम का इस्तेमाल करती है किन्तु क्रीम में मिलने वाले रासायन आपके स्तनों को नुकसान पहुंचा सकते हैं.

ल्यूकोरिया या सफ़ेद पानी की घरेलू दवा, मोटापा कम करने का घरेलू उपाय 

 तो आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू उपाय बता रही हूँ जिसका इस्तेमाल कर आप सुन्दर और सुडौल स्तन पा सकती हैं.

अनार का छिल्का पीसकर ब्रेस्ट पर लेप करने से ब्रेस्ट में कसाव आता है और ब्रेस्ट सुडौल बनता है.

जैतून का तेल यानी ओलिव आयल और बादाम का तेल मतलब almond oil दोनों को मिलाकर दोनों स्तनों पर गोलाई में हथेली घुमाते हुवे मालिश करने से स्तन सुन्दर और सुडौल हो जाते हैं.



एक अंडा फेट कर उसमे एक निम्बू का रस और दो चम्मच बेसन मिलाकर पेस्ट बना लें और स्तनों पर लगा कर सूखने दें. इस से स्तनों की ढीली पड़ी मांसपेशियां तन जाती हैं और स्तन सुडौल हो जाते हैं.

स्तनों को बड़ा और सुडौल बनाने के लिए रोज़ तेल की मालिश करना ज़रूरी है, सरसों तेल की मालिश से भी फ़ायदा होता है. ओलिव आयल में एक चम्मच सिरका या विनेगार मिलाकर निचे से ऊपर गोलाई में हथेली से मालिश करें तो स्तन टाइट और सुडौल हो जाते हैं.

बालों का गिरना रोकने के घरेलू उपचार 

प्याज़  का उपयोग स्तनों को चुस्त, नर्म और उन्नत रखने के लिए किया जाता है. अगर प्याज़  के रस में थोड़ा शहद और हल्दी मिलाकर स्तनों पर मालिश करें तो इससे ढीले और लटके हुए स्तनों में भी कसावट आ जाती है और वो भी आकर्षक दिखने लगते है. ये उपाय शादीशुदा औरतों और उन औरतों के लिए बहुत लाभदायी है जिन्होंने अपने बच्चे को breast feeding या स्तनपान कराया हो.



 तो दोस्तों आज आपने जाना स्तनों को सुन्दर, बड़ा और सुडौल बनाने के घरेलू आयुर्वेदिक उपाय के बारे में.

दूसरी और नयी-नयी जानकारी और अपडेट पाने के लिए इस वेबसाइट को सब्सक्राइब कीजिये. ये जानकारी अच्छी लगी तो इसे लाइक और शेयर ज़रूर कीजिये. Thank you. (Posted By- Sharda)

Watch this video

loading...
(लखैपुर वेबसाइट के ऍनड्राइड ऐप प्ले स्टोर से डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें)
Share This Info इस जानकारी को शेयर कीजिए
loading...
Loading...

0 comments:

Post a Comment

 
Blog Widget by LinkWithin