भारत की सर्वश्रेष्ठ आयुर्वेदिक हिन्दी वेबसाइट लखैपुर डॉट कॉम पर आपका स्वागत है

12 जून 2017

हमदर्द औजाई, दर्द की नेचुरल दवा | Hamdard Aujai Capsule Review in Hindi/Urdu - Lakhaipur.com


औजाई कैप्सूल यूनानी दवा कम्पनी हमदर्द का एक पेटेंट ब्रांड है जो कमर दर्द, घुटनों का दर्द और मांशपेशियों का दर्द या मसल्स पेन जैसे हर तरह के दर्द के लिए एक अच्छी दवा है, तो आईये जानते हैं हमदर्द औजाई कैप्सूल का कम्पोजीशन, फ़ायदे और इस्तेमाल की पूरी डिटेल - 

औजाई कैप्सूल पूरी तरह से हर्बल मेडिसिन है इसे कड़वा सुरंजान, असगंध नागौरी, शुद्ध गंधक, शोरा कलमी, सफूफ़ शीर और कुश्ता गोदन्ती के मिश्रण से बनाया गया है 

सुरंजान जोड़ों का दर्द और हड्डियों को मज़बूत करने की जानी-मानी यूनानी दवा है, जबकि असगंध नागौरी या अश्वगंधा अपने बेजोड़ गुणों के कारन आयुर्वेद-यूनानी के अलावा होमियोपैथी में भी यूज़ की जाती है. इसके अलावा गोदंती भी एक नेचुरल पेन किलर या एंटी Pyretic है. 

औजाई कैप्सूल के फ़ायदे-

औजाई कैप्सूल को सेफ़ नेचुरल हर्बल पेनकिलर कह सकते हैं, मसल्स का दर्द हो, जोड़ों का दर्द हो, कमर दर्द हो या बॉडी में कैसा भी दर्द भी प्राइमरी मेडिसिन के रूप में इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.

दर्द और सुजन को कम करना इसका मेन काम है वह भी बिना किसी साइड इफ़ेक्ट के.


औजाई कैप्सूल का डोज़ और इस्तेमाल करने का तरीका-

एक कैप्सूल रोज़ तीन बार पानी से खाना खाने के बाद

पुरानी बीमारियों में इसके साथ में और भी दवा लेनी चाहिए, जैसे जोड़ों के दर्द, गठिया, आर्थराइटिस में योगराज गुग्गुल, माजून सुरंजान, चोपचिन्यादी चूर्ण, मंजिष्ठारिष्ट वगैरह.


हमारे विशेषज्ञ आयुर्वेदिक डॉक्टर्स की टीम की सलाह पाने के लिए यहाँ क्लिक करें
Share This Info इस जानकारी को शेयर कीजिए
loading...

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें

 
Blog Widget by LinkWithin