आयुर्वेदिक दवाओं और जड़ी बूटी की जानकारी और बिमारियों को दूर करने के आयुर्वेदिक फ़ार्मूले और घरेलु नुस्खे की जानकारी हम यहाँ आपके लिए प्रस्तुत करते हैं

14 June 2017

Jauhar Khusia Benefits in Hindi | जौहर ए ख़ुसिया, शुक्राणु बढ़ाने की यूनानी दवा


जौहर ए खुसिया या जौहर ख़ुसिया पुरुषों के वीर्य विकार और यौनरोगों में इस्तेमाल की जाती है, इसके इस्तेमाल से वीर्य का पतलापन, स्पर्म काउंट की कमी या Oligospermia, यौनेक्षा की कमी, इरेक्टाइल डिसफंक्शन, शीघ्रपतन और इनफर्टिलिटी जैसे रोग दूर होते हैं. यह शरीर को ताक़त देता है पुरुष हॉर्मोन Testosterone लेवल को बढ़ाता है और शरीर को गर्मी देता है. तो आईये जानते हैं जौहर ख़ुसिया का कम्पोजीशन, फ़ायदे और इस्तेमाल की पूरी डिटेल- 

जौहर ख़ुसिया के कम्पोजीशन की बात करें तो यह नॉन वेज यूनानी मेडिसिन है, आयुर्वेद में भी इसका प्रयोग है, आयुर्वेदिक ग्रंथों में भी इसकी जानकारी मिलती है. 
जौहर ख़ुसिया बकरे के अंडकोष का सत्त है, जिसे कुछ यूनानी कम्पनियां कैप्सूल और पाउडर के रूप में पेश करती हैं. 

आयुर्वेद में ऐसी औषधि नहीं बनायी जाती पर आयुर्वेदिक ग्रन्थ शुश्रुत संहिता में इसका वर्णन मिलता है, एक श्लोक में कहा गया है कि-


पिप्‍प्‍लीलवणोपेते बसण्‍डे क्षीर्रस‍पिषि
साधिते भक्ष्‍येमद्यस्‍तु स गच्‍छेत् प्रमदाशतम
- (सुश्रुत संहिता, चिकित्‍सा स्‍थानम 26/20)

इसका मतलब यह है कि "दूध से बने घी में पीपल और सेंधा नमक के साथ बकरे के अंडकोषों  को पकाकर जो पुरूष खाता है वो एक सौ स्त्रियों से रमण कर सकता है." 

ऐसे भी नॉन वेज खाने वाले लोग मानते हैं कि बकरे का जो भी हिस्सा खाया जाये उस से बॉडी के उस हिस्से को ताक़त मिलती है. अगर आप नॉन वेज पसंद करते हैं तो बकरे के अंडकोष को पका कर खा सकते हैं या फिर बनी-बनाई दवा जौहर ख़ुसिया का इस्तेमाल करें.


जौहर ख़ुसिया के फ़ायदे- 

वीर्य विकार दूर कर वीर्य को गाढ़ा करने, मर्दाना कमज़ोरी दूर करने और नपुंसकता या Impotency के लिए यह असरदार यूनानी दवा है 

Oligospermia की अच्छी दवा है, सीमेन प्रोडक्शन को बढ़ाता है. स्पर्म काउंट को बढ़ाना Semen viscosity, Density और Motility को बढ़ाता है. संतानहीन पुरुषों को संतान प्राप्ति में मदद करता है. 

हलाल यूनानी मेडिसिन है, Low Testosterone को बढ़ाने का बेहतरीन सप्लीमेंट है. 

जौहर ख़ुसिया का डोज़ और इस्तेमाल करने का तरीका - 

जौहर ख़ुसिया को कुछ यूनानी कंपनी कैप्सूल में तो कुछ पाउडर के रूप में सेल करती हैं. कैप्सूल लेना हो तो एक से दो कैप्सूल रोज़ सुबह एक बार दूध से.

पाउडर को एक ग्राम तक शहद में मिक्स कर खाकर ऊपर से दूध पियें. जौहर ख़ुसिया के साथ लबूब कबीर या माजून सालम या सालम पाक भी ले सकते हैं. यह ऑलमोस्ट सेफ दवा है, किसी तरह का नुकसान नहीं होता है. फिर भी कोई भी दवा डॉक्टर की सलाह से लेना बेस्ट रहता है. जौहर ख़ुसिया रेक्स रेमेडीज और हमदर्द जैसी यूनानी दवा कम्पनियों का मिल जाता है, इसे ऑनलाइन भी ख़रीद सकते हैं. 



इसे भी जानिए-

लबूब कबीर शीघ्रपतन दूर कर लिंग को फ़ौलादी बनाये 



(लखैपुर वेबसाइट के ऍनड्राइड ऐप प्ले स्टोर से डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें)
Share This Info इस जानकारी को शेयर कीजिए
loading...
Loading...

0 comments:

Post a Comment

 
Blog Widget by LinkWithin