भारत की सर्वश्रेष्ठ आयुर्वेदिक हिन्दी वेबसाइट लखैपुर डॉट कॉम पर आपका स्वागत है

23 अगस्त 2017

बैद्यनाथ अनन्त सालसा कील-मुहांसे, दाग़-धब्बे दूर कर रूप निखारे | Anant Salsa Benefits & Usage


अनन्त सालसा आयुर्वेदिक दवा का कंपनी बैद्यनाथ का ब्रांड है जो खून साफ़ करने की एक बेहतरीन दवा है जो कील-मुहाँसे, पिम्पल्स, दाग़ और झाइयाँ को दूर करता है और आपको सुन्दर बनाने और रूप निखारने में मदद करता है, तो आईये जानते हैं अनन्त सालसा का कम्पोजीशन, फ़ायदे और इस्तेमाल की पूरी डिटेल - 

अनन्त सालसा जड़ी-बूटियों के मिश्रण से बना पूरी तरह से आयुर्वेदिक सिरप है इसके कम्पोजीशन की बात करें तो इसमें अनंतमूल, नागरमोथा, लोध्र छाल, वट छाल, पीपल छाल, कचूर, पद्मकाष्ठ, सुगंधबाला, पाठा, गिलोय, सफ़ेद चन्दन, रक्त चन्दन, खस, कुटकी, कुठ, सनाय, हरीतकी और आँवला जैसी जड़ी बूटियों का मिश्रण होता है. इसमें मिलाई गयी सारी जड़ी-बूटियाँ खून साफ़ करने और स्किन प्रॉब्लम को दूर स्किन को टोन कर रूप निखारने की जानी-मानी औषधियां हैं. 


अनन्त सालसा के फ़ायदे- 

अनन्त सालसा को रक्तशोधक या खून साफ़ करने वाली दवा के रूप में इस्तेमाल किया जाता है. आयुर्वेदानुसार स्किन प्रॉब्लम ब्लड इम्पुरिटी से होती है और यह दवा ब्लड इम्पुरिटी को दूर कर देती है.

पिम्पल्स, झाईयां, दाग़-धब्बे, डार्क सर्कल्स जैसी चेहरे की प्रॉब्लम दूर होती है.
शरीर में पित्ती होना, फोड़े-फुंसी, एक्जिमा, सोरायसिस जैसे चर्मरोगों में भी इस से फ़ायदा होता है. 

कुल मिलाकर देखा जाये तो स्किन प्रॉब्लम दूर करने और खून साफ़ कर रूप निखारने की यह एक अच्छी दवा है. ऐसी ही फ़ायदा करने वाली यूनानी दवा हमदर्द की 'साफ़ी' है जिसकी जानकारी पहले ही दी जा चुकी है.


अनन्त सालसा की मात्रा और सेवन विधि - 

दो स्पून दिन में दो बार खाना खाने के बाद लेना चाहिए. चर्म रोगों में इसके साथ कैशोर गुग्गुल, निम्बादी चूर्ण जैसी दवाएँ भी ली जा सकती हैं. यह पूरी तरह से सेफ़ दवा है, किसी तरह का कोई साइड इफ़ेक्ट या नुकसान नहीं होता है. लॉन्ग टाइम तक इसे यूज़ कर सकते हैं. इसके 450 ML के पैक की क़ीमत 119 रुपया है, इसे आयुर्वेदिक दवा दुकान से या फिर घर बैठे ऑनलाइन ख़रीद सकते हैं निचे दिए गए लिंक से -  

हमारे विशेषज्ञ आयुर्वेदिक डॉक्टर्स की टीम की सलाह पाने के लिए यहाँ क्लिक करें
Share This Info इस जानकारी को शेयर कीजिए
loading...

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें

 
Blog Widget by LinkWithin