आयुर्वेदिक दवाओं और जड़ी बूटी की जानकारी और बिमारियों को दूर करने के आयुर्वेदिक फ़ार्मूले और घरेलु नुस्खे की जानकारी हम यहाँ आपके लिए प्रस्तुत करते हैं

17 September 2017

हिमालया हेयरज़ोन | Stop Hair Fall and Regrow Hair | Himalaya Hairzone Solution Review


हेयरफॉल, Dandruff और बालों का रूखापन जैसी बालों की हर तरह की प्रॉब्लम के लिए यह एक इफेक्टिव हर्बल दवा है, तो आईये जानते हैं इसका कम्पोजीशन फ़ायदे और इस्तेमाल की पूरी डिटेल - 

बालों की प्रॉब्लम के लिए मैंने कई तरह के आयुर्वेदिक तेलों के बारे में बताया है पर बालों के लिए हिमालया हर्बल का यह पहला प्रोडक्ट है जिसके बारे में मैं बताने जा रहा हूँ. हिमालया हेयरज़ोन कोई हेयरआयल नहीं बल्कि एक तरह का घोल या Solution है जिसे बालों की जड़ों में लगाने से फ़ायदा होता है. 

इसके कम्पोजीशन की बात करें तो इसमें पलाश(Butea Monosperma) और पलाशभेद(Butea Parviflora) के मिश्रण को Solution बेस पर बनाया गया है. 

हिमालया हेयरज़ोन एंटी बैक्टीरियल, एंटी फंगल और एंटी वायरल गुणों से भरपूर होता है. 


हिमालया हेयरज़ोन के फ़ायदे- 

यह स्काल्प का रूखापन और इन्फेक्शन, बालों की जड़ों में होने वाली खुजली को दूर करता है जिस से बालों का गिरना या हेयरफॉल रुक जाता है. 

बालों की जड़ों को मज़बूती देता है और रुसी या Dandruff को दूर करता है. 
किसी भी वजह से होने वाले हेयरफॉल रोकने और हेयरग्रोथ के असरदार दवा है. यह गंजापन को दूर कर नए बाल उगाने में मदद करता है. 


हिमालया हेयरज़ोन को यूज़ कैसे करना है?

हेयरज़ोन सोलूशन को बालों की जड़ों में स्प्रे करें और हल्के हाथों से पाँच-दस मिनट तक मालिश करें. या फिर सोने से पहले बालों में लगायें और सुबह बालों को वाश कर लें. प्रॉब्लम ज़्यादा हो तो रोज़ दो बार सुबह शाम यूज़ करना चाहिए. पूरा लाभ के लिए कम से कम तीन महिना तक यूज़ करना चाहिए. 


हिमालया हेयरज़ोन का साइड इफ़ेक्ट और सावधानी - 

यह सिर्फ़ एक्सटर्नल यूज़ या लगाने की दवा है और ऑलमोस्ट सेफ़ है, किसी तरह का नुकसान नहीं होता है. सिर्फ़ बालों की जड़ों में लगायें, जली-कटी जगह पर नहीं लगना चाहिए. 

आँखों को भी इस से बचायें, अगर आँख में ग़लती से पड़ जाये तो आँखों में पानी मारना चाहिए. यह ज्वलनशील(Inflammable) होता इसलिए इसे आग से बचाएं. 

हिमालया हेयरज़ोन के बारे में मेरी पर्सनल ओपिनियन यह है कि यह बालों के लिए हिमालया एक अच्छा प्रोडक्ट है, जिसका कम्पोजीशन सबसे अलग है. बालों के सबसे बेस्ट क्लासिकल दवा है महा भृंगराज तेल, इसके बाद दुसरे पेटेंट तेल हैं जैसे केश किंग, इदुलेखा, पतंजलि केशकान्ति वगैरह. हिमालया हेयरज़ोन और दुसरे कोई एक साथ यूज़ न करें, अलग टाइम में यूज़ कर सकते हैं. हिमालया हेयरज़ोन के 60 ML के पैक की क़ीमत क़रीब 250 रुपया है, इसे फ़ार्मेसी से या निचे दिए लिंक से ऑनलाइन ख़रीद सकते हैं. 



इसे भी जानिए - 






(लखैपुर वेबसाइट के ऍनड्राइड ऐप प्ले स्टोर से डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें)
Share This Info इस जानकारी को शेयर कीजिए
loading...
Loading...

0 comments:

Post a Comment

 
Blog Widget by LinkWithin