आयुर्वेदिक दवाओं और जड़ी बूटी की जानकारी और बिमारियों को दूर करने के आयुर्वेदिक फ़ार्मूले और घरेलु नुस्खे की जानकारी हम यहाँ आपके लिए प्रस्तुत करते हैं

24 October 2017

Bio Combination 1 Homeo Medicine for Anemia | बायो कॉम्बिनेशन - 1 एनीमिया की होमियोपैथिक दवा


बायो कॉम्बिनेशन - 1 होमियो बायोकेमीक दवा है एनीमिया या खून की कमी और इस से रिलेटेड रोगों में इस्तेमाल की जाती है. तो आईये जानते हैं बायो कॉम्बिनेशन - 1 का कम्पोजीशन, फ़ायदे और इस्तेमाल की पूरी डिटेल - 

बायो कॉम्बिनेशन - 1 जो है चार तरह के बायोकेमीक साल्ट का मिश्रण है, इसके कम्पोजीशन की बात करें तो इसमें - 

कैलकेरिया फौस(Calc. Phos 3 x), फ़ेरम फौस(Ferrum Phos. 3 x), नैटरम म्यूर(Natrum Mur. 6 x) और कैली फौस( Kalium Phos. 3 x) का मिश्रण होता है.

बायो कॉम्बिनेशन - 1 के फ़ायदे - 


एनीमिया या बॉडी में होने वाली खून की कमी को दूर करने की यह बेहतरीन दवा है. खून की कमी किसी भी वजह से हो, ज़्यादा ब्लीडिंग से या किसी और वजह से तो यह दवा फ़ायदा करती है. 

खून की कमी से चमड़ी का रंग पिला हो जाना, कमज़ोर पाचनशक्ति, चिंता-तनाव, ज़्यादा  हार्ट बीट होना जैसे लक्षणों में इसका इस्तेमाल किया जाता है.

कमज़ोर पाचन शक्ति वाली चिडचिडे बच्चों में भी यह दवा फ़ायदा करती है. 


बायो कॉम्बिनेशन - 1 का डोज़ और इस्तेमाल करने का तरीका - 

चार टेबलेट दिन में चार बार गुनगुने पानी से. बच्चों को एक से दो टेबलेट तक रोज़ चार बार देना चाहिए. यह बिल्कुल सेफ़ दवा है, बच्चे-बड़े, बूढ़े, पूरा फॅमिली इस्तेमाल कर सकते हैं. SBL कम्पनी के 25 ग्राम के पैक की क़ीमत क़रीब 75 रुपया है, इसे होमियो दवा दुकान से फिर ऑनलाइन भी ख़रीद सकते हैं. 


इसे भी जानिए - 





(लखैपुर वेबसाइट के ऍनड्राइड ऐप प्ले स्टोर से डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें)
Share This Info इस जानकारी को शेयर कीजिए
loading...
Loading...

0 comments:

Post a Comment

 
Blog Widget by LinkWithin