आयुर्वेदिक दवाओं और जड़ी बूटी की जानकारी और बिमारियों को दूर करने के आयुर्वेदिक फ़ार्मूले और घरेलु नुस्खे की जानकारी हम यहाँ आपके लिए प्रस्तुत करते हैं

07 October 2017

Habb e Hamal for Conception & Infertility | हब्बे हमल के फ़ायदे


हब्बे हमल फीमेल इनफर्टिलिटी दूर करने और कंसीव करने में मदद करती है. हब्बे हमल महिलाओं के लिए यूनानी दवा है जो गोली या टेबलेट के रूप में होती है. इसे जड़ी-बूटियों के मिश्रण से बनाया जाता है. इसके कम्पोजीशन की बात करें तो इसके 370 mg के हर टेबलेट में अफ्यून 1.58 mg, जायफल 44.98 mg, ज़ाफ़रान 12.68 mg, भांग 22.11 mg, पुराना गुड़ 69.50 mg, छलिया 214.80 mg, लौंग 4.40 mg का मिश्रण होता है. 

हब्बे हमल के फ़ायदे - 

महिला बाँझपन या Infertility में इसका इस्तेमाल किया जाता है. यह गर्भाशय के मसल्स की कमज़ोरी में फ़ायदेमंद है. Uterine Atony, Metritis या फिर गर्भाशय की दूसरी प्रॉब्लम से होने वाली इनफर्टिलिटी में इसे इस्तेमाल किया जाता है. 


हब्बे हमल का डोज़ और इस्तेमाल करने का तरीका - 

एक गोली सुबह ख़ाली पेट और एक गोली सोने से पहले ताज़े पानी से पीरियड ख़त्म होने के तुरन्त बाद सिर्फ तीन दिनों तक लेना चाहिए. इसे रोज़ तीन बार तक भी लिया जा सकता है. पीरियड के पाँचवें या सातवें दिन से लेना चाहिए. 

इसका इस्तेमाल करते हुवे माजून हमल, सुपारी पाक और अशोकारिष्ट जैसी दवाएँ भी यूज़ करने से कंसीव करने का चांस बढ़ जाता है. 

अगर तीन दिन में कंसीव नहीं होता है तो फिर अगले पीरियड के बाद यूज़ करना चाहिये. हमदर्द, रेक्स जैसी यूनानी कम्पनियों का यह यूनानी दवा दुकान में मिल जाती है. हमदर्द के 20 टेबलेट के पैक की क़ीमत 60 रुपया के क़रीब है. 



इसे भी जानिए - 







loading...
(लखैपुर वेबसाइट के ऍनड्राइड ऐप प्ले स्टोर से डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें)
Share This Info इस जानकारी को शेयर कीजिए
loading...
Loading...

0 comments:

Post a Comment

 
Blog Widget by LinkWithin