भारत की सर्वश्रेष्ठ आयुर्वेदिक हिन्दी वेबसाइट लखैपुर डॉट कॉम पर आपका स्वागत है

13 December 2017

अपना कद कैसे बढ़ाएं? How to Increase Height? Homeo Medicine to Increae Height


जी हाँ दोस्तों, आपमें से कई लोग इसके बारे में अक्सर पूछते रहते हैं. राईट हाइट नाम की यह एक होमियोपैथिक दवा है जो ख़ासकर ग्रोविंग ऐज के लोगों की हाइट बढ़ा देती है और इसे यूज़ करना भी बहुत आसान है. तो आईये जानते हैं इसके बारे में पूरी डिटेल - 

राईट हाइट जानी-मानी होमिओ कंपनी SBL का एक ब्रांड है जो हाइट बढ़ाने में बेहद असरदार है. इसमें चार तरह की दवाओं का मिश्रण होता है, इसके कम्पोजीशन की बात करें तो इसमें बेराईटा कार्बोनिका 200C, साईलीशिया 200C, थूजा आक्सीडेंटलिस 200C और कैलकेरिया फ़ास्फ़ोरिका 200C मिला होता है. यह 250 mg की टेबलेट के रूप में होती है. 


राईट हाइट के फ़ायदे-

लम्बाई या हाइट का बढ़ना कई कारणों पर निर्भर करता है जैसे जेनेटिक, हार्मोनल बैलेंस, न्यूट्रीशन और जनरल हेल्थ वगैरह. राईट हाइट हर तरह के कारणों को दूर कर समुचित पोषण प्रदान कर बच्चों की लम्बाई बढ़ाने और सम्पूर्ण वृद्धि में सहायक है. 

जिन बच्चों की लम्बाई कम बढ़ रही हो उन्हें इसका इस्तेमाल करना चाहिए. ग्रोविंग ऐज में ही इसका इस्तेमाल करने से फ़ायदा होता है. व्यस्क लोगों को इस से फ़ायदा नहीं होगा. 


राईट हाइट की मात्रा और सेवन विधि -

13 साल से कम उम्र के बच्चों को एक टेबलेट हफ्ते में एक बार लेना चाहिए. जबकि 13 साल से बड़े बच्चों को दो टेबलेट हफ्ते में एक बार लेना चाहिए. यह बिल्कुल सेफ़ दवा है, लम्बे समय तक इस्तेमाल करते रहने से ही फ़ायदा मिलता है. इसके 25 ग्राम के पैक की क़ीमत 125 रुपया है. इसमें 100 टेबलेट होती है जो काफ़ी टाइम तक चलती है. इसे आप किसी भी होमियो स्टोर से ख़रीद सकते हैं. 


इसे भी जानिए - 






हमारे विशेषज्ञ आयुर्वेदिक डॉक्टर्स की टीम की सलाह पाने के लिए यहाँ क्लिक करें
Share This Info इस जानकारी को शेयर कीजिए
loading...

0 comments:

Post a Comment

 
Blog Widget by LinkWithin