भारत की सर्वश्रेष्ठ आयुर्वेदिक हिन्दी वेबसाइट लखैपुर डॉट कॉम पर आपका स्वागत है

24 January 2018

शान-ए-मर्द | बस दो चम्मच सुबह शाम और टाइमिंग एक घंटे तक बढ़ाएं


शान-ए-मर्द जियो हर्ब नाम की कम्पनी की यूनानी दवा है जो पुरुष यौन रोगों या मर्दाना कमज़ोरी में इस्तेमाल की जाती है. तो आईये जानते हैं कि क्या यह वाक़ई असरदार है? और जानेगे इसके कम्पोजीशन और फ़ायदे की पूरी डिटेल - 

शान-ए-मर्द माजून-

शान-ए-मर्द एक तरह का माजून या हलवे की तरह की दवा है, इसके कम्पोजीशन की बात करें तो इसमें असगंध, शतावर, सफ़ेद मुसली, बीजबंद, चोपचीनी, कबाबचीनी, सोंठ, कालीमुसली, कौंच बीज, विदारीकन्द, पिप्पली, छोटी इलायची, तिल का तेल और चीनी मिलाकर बनाया गया है. 


शान-ए-मर्द कैप्सूल -

इसका कैप्सूल कौंच बीज, असगंध, शतावर, मखाना, गोखुरू, गिलोय, चित्रकमूल, दालचीनी, तेजपात और स्वर्णपत्र के मिश्रण से बनाया गया है. 

शान-ए-मर्द के फ़ायदे-

सामान्य कमज़ोरी, शीघ्रपतन, इरेक्टाइल डिसफंक्शन, Impotency, वीर्यपात, स्वप्नदोष, हस्तमैथुन के कारण होने वाली कमज़ोरी, वीर्य का पतलापन, स्पर्म काउंट की कमी जैसे रोगों में इस से फ़ायदा होता है. 


शान-ए-मर्द का डोज़-

इसका माजून चार से पाँच ग्राम तक सुबह शाम दूध के साथ खाना खाने के एक घंटा बाद लेना चाहिए. इसका कैप्सूल भी खाना खाने एक एक घंटा बाद या डॉक्टर की सलाह के अनुसार लेना चाहिए. हार्ट की प्रॉब्लम वालों को इस से नुकसान भी हो सकता है. 

इसके 250 ग्राम के माजून की क़ीमत 310 रुपया के क़रीब है. जबकि पांच कैप्सूल 120 रुपया का है. शान-ए-मर्द का तेल भी आता है जिसे लगाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है. 



इसे भी जानिए - 






loading...
हमारे विशेषज्ञ आयुर्वेदिक डॉक्टर्स की टीम की सलाह पाने के लिए यहाँ क्लिक करें
Share This Info इस जानकारी को शेयर कीजिए
loading...

0 comments:

Post a Comment

 
Blog Widget by LinkWithin