आयुर्वेदिक दवाओं और जड़ी बूटी की जानकारी और बिमारियों को दूर करने के आयुर्वेदिक फ़ार्मूले और घरेलु नुस्खे की जानकारी हम यहाँ आपके लिए प्रस्तुत करते हैं

01 April 2018

Divya Stri Rasayan Vati- For Female Problem | दिव्य स्त्री रसायन वटी - Lakhaipur.com


दिव्य स्त्री रसायन वटी पतंजलि का एक पेटेंट ब्रांड है जो महिला रोगों में असरदार है. इसके इस्तेमाल से पीरियड की हर तरह की प्रॉब्लम, पीरियड के दौरान पेट दर्द और ऐंठन होना, सर दर्द, बेचैनी और चिडचिडापन जैसी प्रॉब्लम दूर होती है. तो आईये जानते हैं स्त्री रसायन वटी का कम्पोजीशन, फ़ायदे और इस्तेमाल की पूरी डिटेल - 

दिव्य स्त्री रसायन वटी का कम्पोजीशन- 

इसे जड़ी-बूटियों और भस्मो के मिश्रण से बनाया गया है, इसके कम्पोजीशन की बात करें तो इसे शिवलिंगी, पारस पीपल, नागकेशर, अश्वगंधा, सर्पुन्खा, शतावर, मुलेठी, आँवला, देवदार, कमल, पुत्रजीवक, शुद्ध शिलाजीत, शुद्ध गुग्गुल, बंशलोचन प्रत्येक 34mg और लौह भस्म 29mg के मिश्रण से बनाया गया है.

स्त्री रसायन वटी के फ़ायदे - 


  • महिलाओं के मासिक धर्म की समस्या या पीरियड प्रॉब्लम जैसे पीरियड का न होना(Amenorrhea), Dysmenorrhea, पीरियड के दौरान दर्द, ऐंठन होना, कमर दर्द, पीठ दर्द, ल्यूकोरिया और मूड ख़राब होना जैसी प्रॉब्लम में असरदार है. 


  • Hormonal Imbalance, खून की कमी, कमज़ोरी और एनीमिया दूर करती है.

  • यौन अंगों को पोषण देकर Conceive करने में भी हेल्प करती है.



  • इसके इस्तेमाल से कील-मुहाँसों में भी फ़ायदा होता है. 


दिव्य स्त्री रसायन वटी की मात्रा और सेवन विधि - 

एक से दो गोली रोज़ दो से तीन बार तक गुनगुने पानी या दूध से लेना चाहिए खाना खाने के बाद. 

दिव्य स्त्री रसायन वटी के साथ में दूसरी सहायक औषधियाँ लेने से ही आपको पूरा लाभ मिल सकता है. इसके साथ अशोकारिष्ट, पत्राँगासव, पुष्यानुग चूर्ण और सुपारी पाक जैसी औषधि लेने से पूरा लाभ मिलेगा. दिव्य स्त्री रसायन वटी के 20 ग्राम की क़ीमत 50 रुपया है जिसे आयुर्वेदिक दवा दुकान से या फिर ऑनलाइन ख़रीद सकते हैं. 

इसे भी जानिए -





loading...
(लखैपुर वेबसाइट के ऍनड्राइड ऐप प्ले स्टोर से डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें)
Share This Info इस जानकारी को शेयर कीजिए
loading...
Loading...

0 comments:

Post a Comment

 
Blog Widget by LinkWithin