आयुर्वेदिक दवाओं और जड़ी बूटी की जानकारी और बिमारियों को दूर करने के आयुर्वेदिक फ़ार्मूले और घरेलु नुस्खे की जानकारी हम यहाँ आपके लिए प्रस्तुत करते हैं

22 July 2018

Accumass Review & Giveaway! | एक्यूमास वज़न बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा


एक्यूमास ग्रेनुल्स और कैप्सूल वज़न बढ़ाने वाली आयुर्वेदिक दवा है जिस से दुबलापन दूर होकर वज़न बढ़ जाता है. यह बच्चे और बड़े सभी लोगों के लिए असरदार है. इसका एक सेट आपमें से किसी एक को बिल्कुल फ्री में देने वाला हूँ, तो आईये आज के इस विडियो में जानते हैं इसका कम्पोजीशन, फ़ायदे और इस्तेमाल की पूरी डिटेल -

एक्यूमास जो है जड़ी-बूटियों से बनी पूरी तरह से आयुर्वेदिक दवा है. यह ग्रेनुल्स और कैप्सूल दोनों रूप में अवेलेबल है, अच्छे रिजल्ट के लिए दोनों का इस्तेमाल करना होता है. 


एक्यूमास ग्रेनुल्स का कम्पोजीशन - 

इसके कम्पोजीशन की बात करें तो इसमें - अश्वगंधा, सेब, कदली या केला, शतावरी, खजूर, आँवला, गोक्षुर, द्राक्षा, विदारीकंद, वराहीकन्द, सोंठ, मिर्च, पीपल, दालचीनी, जीरा और मुसली जैसी 18 तरह की जड़ी-बूटियाँ मिली होती हैं. 

एक्यूमास कैप्सूल का कम्पोजीशन - 

इसमें अश्वगंधा, आँवला, गोक्षुर, शतावर, पिप्पली, जीरा, विडंग, यष्टिमधु, विदारीकन्द, सेब और द्राक्षा जैसी 11 तरह की चीज़ें मिली होती हैं. 


एक्यूमास के फ़ायदे- 


  • जड़ी-बुटियों के कॉम्बिनेशन से बनी यह दवा एक हेल्थ सप्लीमेंट है और वेट गेनर का काम करती है.



  • इसमें मिलाई गयी जड़ी-बूटियाँ शरीर के मेटाबोलिज्म को सही करती हैं जिस से बॉडी के ऑर्गन सही से काम करते हैं, Digestion ठीक होता है और खाया पिया शरीर को लगता है. 



  • जिम जाने वाले और एक्सरसाइज करने वाले लोगों के लिए भी यह एक असरदार सप्लीमेंट है. 


कुल मिलाकर बस समझ लीजिये कि वेट गेन करने या वज़न बढ़ाने की यह एक अच्छी दवा है जो बिना किसी साइड इफ़ेक्ट के काम करती है. 

एक्यूमास का डोज़ और इस्तेमाल करने का तरीका - 

एक से दो स्पून या 20 ग्राम तक एक ग्लास गुनगुने दूध में मिक्स कर सुबह शाम लेना चाहिए. इसके साथ एक्यूमास कैप्सूल भी एक-एक सुबह शाम लें. यह व्यस्क व्यक्ति की मात्रा है. कम उम्र के लोगों को उनकी उम्र के अनुसार सही डोज़ में देना चाहिए. इसे लड़का-लड़की, महिला-पुरुष सभी लोग यूज़ कर सकते हैं. पूरा फ़ायदा के लिए कम से कम तीन महिना या पूरा लाभ होने तक यूज़ करना ही चाहिए. 

इसके 500 ग्राम के ग्रेनुल्स की क़ीमत 580 रुपया है जबकि इसके 60 कैप्सूल की क़ीमत 336 रुपया है. इसे आप ऑनलाइन ख़रीद सकते हैं विडियो की डिस्क्रिप्शन में दिए लिंक से - 



इसे भी जानिए - 






loading...
(लखैपुर वेबसाइट के ऍनड्राइड ऐप प्ले स्टोर से डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें)
Share This Info इस जानकारी को शेयर कीजिए
loading...

0 comments:

Post a Comment

 
Blog Widget by LinkWithin