आयुर्वेदिक दवाओं और जड़ी बूटी की जानकारी और बिमारियों को दूर करने के आयुर्वेदिक फ़ार्मूले और घरेलु नुस्खे की जानकारी हम यहाँ आपके लिए प्रस्तुत करते हैं

11 July 2018

Bio Combination 21 बच्चों के दांत निकलने के समय होने वाली परेशानियों की दवा


बायो कॉम्बिनेशन 21 होमियो बायोकेमीक साल्ट है जो छोटे बच्चों के दांत निकलने के समय होने वाली परेशानियों को दूर करता है. Teething Troubles दूर करने वाली दवा के नाम से भी इसे जाना जाता है. तो आईये जानते हैं बायो कॉम्बिनेशन 21 का कम्पोजीशन, फ़ायदे और इस्तेमाल की पूरी डिटेल - 

बायो कॉम्बिनेशन 21 का कम्पोजीशन - 

इसके कम्पोजीशन की बात करें तो इसमें दो तरह के बायो केमीक साल्ट होते हैं -
Ferrum Phos. 3x और Calcarea Phos. 3x

इसमें मिलाई गयी दोनों दवाएँ अपने आप में बेजोड़ हैं जो कई तरह के लक्षणों को दूर करने में सक्षम हैं. 

बायो कॉम्बिनेशन 21 के फ़ायदे- 

जैसा कि आप सभी जानते हैं छोटे बच्चों को दांत निकलने से पहले और दांत निकलने के दौरान कई तरह की प्रॉब्लम होती है जैसे सर्दी-खाँसी, बुखार, उल्टी, हरे पीले दस्त, मसूड़ों की सुजन, पेट की ख़राबी, पेट दर्द, चिडचिडापन, बेचैनी जैसी प्रॉब्लम पाई जाती है. 

इस तरह की प्रॉब्लम में बायो कॉम्बिनेशन 21 काफ़ी असरदार है. इसका इस्तेमाल करने से बच्चों के दांत आसानी से निकल जाते हैं. 

अगर दांत निकलने से पहले इसे लगातार दिया जाये तो किसी तरह की समस्या नहीं होने देता है. नहीं तो एलोपैथ वाले तरह-तरह के एंटीबायोटिक और इंजेक्शन देते  हैं ऐसी कंडीशन में. 

यह हाजमा ठीक करता है और  भूख बढ़ाता है.

कुल मिलाकर बस इतना समझ लीजिये की दांत निकलने के टाइम बच्चों को होने वाली हर तरह की परेशानियों के लिए यह एक बेहतरीन दवा है जो बिना किसी साइड इफ़ेक्ट के काम करती है. सिर्फ़ बच्चे ही नहीं बल्कि बड़ों के दांत की प्रॉब्लम में भी इस से फ़ायदा होता है.  

बायो कॉम्बिनेशन 21 का डोज़ - 

दो टेबलेट हर तीन घंटे पर यानी रोज़ चार बार देना चाहिए. बड़ों को चार टेबलेट चार बार. यह मीठी दवा है, बच्चे बिना किसी परेशानी के खा लेते हैं. इसे स्पून में डालकर थोड़ा पानी मिक्स कर  भी दे सकते हैं. SBL के 25 ग्राम के पैक की क़ीमत क़रीब 85 रुपया है ऑनलाइन में. 



इसे भी जानिए - 






(लखैपुर वेबसाइट के ऍनड्राइड ऐप प्ले स्टोर से डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें)
Share This Info इस जानकारी को शेयर कीजिए
loading...

0 comments:

Post a Comment

 
Blog Widget by LinkWithin