भारत की सर्वश्रेष्ठ आयुर्वेदिक हिन्दी वेबसाइट लखैपुर डॉट कॉम पर आपका स्वागत है

11 जनवरी 2019

Adhunik Ayurvedic Chikitsa | आधुनिक आयुर्वेदिक चिकित्सा- Dr. S. R. Lakhaipuri


क्या आप आयुर्वेदिक दवाओं और आयुर्वेदिक उपचार जानने के इच्छुक हैं? क्या आप एक डॉक्टर या आयुर्वेदिक चिकित्सक हैं? क्या आप आयुर्वेद के स्टूडेंट हैं? क्या आप फार्मेसी या मेडिकल स्टोर चलाते हैं? क्या आप आयुर्वेद के प्रेमी हैं और अपना आयुर्वेदिक ज्ञान बढ़ाना चाहते हैं? या फिर आप एक कॉमन मैन या आम आदमी हैं? इनमे से आप कोई भी हों आज की जानकारी आप सभी के लिए बड़े काम की है.

जी हाँ दोस्तों, आज किसी दवा के  बारे नहीं बता रहा बल्कि 'आधुनिक आयुर्वेदिक चिकित्सा' नाम की  किताब के बारे में बात करने वाला हूँ जिसमे न सिर्फ दवाओं की जानकारी है बल्कि हर तरह के रोगों का उपचार भी. इस किताब को मैंने ही लिखा है जो आप सभी के काम आने वाली है. तो आईये इसके बारे में डिटेल्स जानते हैं- 

आधुनिक आयुर्वेदिक चिकित्सा में मैंने आयुर्वेद औषधियों और आयुर्वेदिक उपचार की हर वो जानकारी शामिल की है जिसकी आज के समय में ज़रूरत है. 
Cover Page

इस पुस्तक में करीब 350 से अधिक शास्त्रीय आयुर्वेदिक औषधियों की सॉलिड जानकारी, इनके उपयोग, मात्रा और सेवन विधि आसान शब्दों में बताया गया है. इसमें रस-रसायन, भस्म, चूर्ण, अवलेह-पाक, गुग्गुल, वटी, आसव-अरिष्ट, क्वाथ, क्षार-लवण, तेल-घृत, लौह-मंडूर और कुपिपक्व रसायन जैसी सभी क्लासिकल आयुर्वेदिक मेडिसिन की जानकारी है. 

200 से ज़्यादा तरह की बीमारियों आयुर्वेदिक उपचार और ऐसे-ऐसे आयुर्वेदिक योग बताये गए हैं जिनका प्रयोग कर कोई भी अपनी बीमारी दूर कर सकता हैं. इस पुस्तक में मैंने अनुभव आधार पर ऐसे-ऐसे कॉम्बिनेशन और सटीक योग बताया हूँ जो आपको कहीं और नहीं मिलेंगे. मैंने भी सर्च किया है ऐसे सटीक योगों की जानकारी देने वाली कोई भी किताब मार्केट में अवेलेबल नहीं है. 

इस किताब में नयी-पुरानी हर तरह की बीमारी का उपचार बताया  गया है. इसमें पुरुष यौन रोग, महिला रोग, वातरोग, चर्मरोग, उदररोग या पेट की बीमारियाँ, किडनी की बीमारी, ह्रदयरोग जैसे हर तरह की बीमारियों का सटीक उपचार बताया गया है. बस समझ लीजिये कि हर तरह की बीमारी का उपचार आपको इस किताब में मिल जायेगा.

यह एक ऐसी किताब है जिसे हर घर में होना चाहिए ताकि परिवार में अगर किसी को अगर कोई बीमारी हो तो इस पुस्तक की सहायता से सही औषधियों का सेवन कर बीमारी से मुक्ति पाई जा सके. 

हाई क्वालिटी के पेपर में सुन्दर छपाई और बेहतरीन लैमिनेटेड कवर वाली इस प्रीमियम बुक की क़ीमत है 1500 रुपये, पर आप सभी के लिए जो हमारे चैनल के सब्सक्राइबर और विवर हैं आपको यह सिर्फ़ 999 रुपया में दी जा रही है. इसकी लिमिटेड कॉपी है यानि सिमित संख्या में उपलब्ध है, तो पहले आयें और पहले पायें की आधार पर जल्दी आर्डर करें. ऑनलाइन आर्डर का लिंक निचे दिया गया है - 



यह पुस्तक आपके जीवनभर काम आने वाली है, इस से न सिर्फ आपका आयुर्वेद का ज्ञान बढ़ेगा बल्कि अपनी या अपने परिवार की बीमारियों को दूर कर आप हजारों रूपये बचा भी सकते हैं. इस किताब में आयुर्वेदिक चिकित्सा की ऐसी-ऐसी जानकारी है जैसे गागर में सागर हो!!

मैं वचन देता हूँ कि इस पुस्तक को खरीदने के बाद आप इसकी उपयोगिता से कभी निराश नहीं होंगे!!!

डिस्काउंट के साथ सिर्फ ₹ 949 में आप इस किताब को खरीदें हमारे अपने स्टोर से 

तो दोस्तों, अभी आर्डर कीजिये और इसका फ़ायदा लिजिए. 





हमारे विशेषज्ञ आयुर्वेदिक डॉक्टर्स की टीम की सलाह पाने के लिए यहाँ क्लिक करें
Share This Info इस जानकारी को शेयर कीजिए
loading...

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें

 
Blog Widget by LinkWithin