भारत की सर्वश्रेष्ठ आयुर्वेदिक हिन्दी वेबसाइट लखैपुर डॉट कॉम पर आपका स्वागत है

02 जुलाई 2017

मेदोहर गुग्गुल वज़न कम करने की आयुर्वेदिक औषधि | Medohar Guggulu Review


जैसा कि इसके नाम से ही पता चलता है यह मेद यानि मोटापा को दूर करने की एक बेहतरीन आयुर्वेदिक दवा है. बॉडी से एक्स्ट्रा फैट को जलाकर वज़न कम करती है. इस से मिलते जुलते नाम की पतंजलि की एक दवा है मेदोहर वटी जो की एक पेटेंट दवा है जबकि मेदोहर गुग्गुल क्लासिकल आयुर्वेदिक मेडिसिन है. दोनों में फर्क है, इसलिए कंफ्यूज न हों. क्लासिकल आयुर्वेदिक मेडिसिन वह होती है जिसे सैंकड़ों साल पहले टेस्ट करने के बाद सफ़ल पाया गया और फिर ग्रन्थों में नोट किया गया. तो आईये जानते हैं मेदोहर गुग्गुल का कम्पोजीशन, फ़ायदे और इस्तेमाल की पूरी डिटेल- 

मेदोहर गुग्गुल का कम्पोजीशन बड़ा ही बेहतरीन है इसमें शुद्ध गुग्गुल, पीपल, सोंठ, काली मिर्च, मोथा, चित्रकमूल, हरीतकी, विभितकी, आमला, वायविडंग और एरण्ड तेल का मिश्रण होता है. 

बनाने का तरीका यह होता है कि सभी चीज़ों को बराबर वज़न में लेना है और जड़ी बूटियों का बारीक चूर्ण कर शुद्ध गुग्गुल में मिक्स करें और एरण्ड तेल मिलाकर कुटाई कर 500 mg की गोलियाँ बनाकर सुखाकर रख लिया जाता है. यही मेदोहर गुग्गुल है.

मेदोहर गुग्गुल के फ़ायदे- 

वेट लॉस के लिए यह एक बेहतरीन दवा है, इस से बेहतर कोई दवा नहीं हो सकती. यह बॉडी के एक्स्ट्रा फैट को बर्न कर वज़न कम करता है. 

वज़न कम करना इसका मेन काम हैऔर इसके साथ साथ इस से रिलेटेड बीमारियों जैसे शुगर, जोड़ों का दर्द, फैटी लीवर, कोलेस्ट्रॉल बढ़ा होना, पेट की चर्बी, उठने-बैठने में तकलीफ़ होना, साँस की तकलीफ़ होना और कफ़ दोष को भी दूर करता है. 

शरीर के मेटाबोलिज्म को ठीक करते हुवे वज़न कम करने की यह बेस्ट दवा है, इस से किसी तरह का कोई साइड इफ़ेक्ट या नुकसान नहीं होता है. 

मेदोहर गुग्गुल का डोज़ - 

एक से दो गोली सुबह शाम, यह गोली और टेबलेट दोनों रूप में मिलती है. इसके साथ में योगराज गुग्गुल और त्रिफला गुग्गुल भी ले सकते हैं. इसे तीन से छह महिना या एक साल तक यूज़ कर सकते हैं कोई प्रॉब्लम नहीं. सिर्फ प्रेगनेंसी में इसका इस्तेमाल न करें. 

बेस्ट क्वालिटी का मेदोहर गुग्गुल उचित मूल्य में ऑनलाइन खरीदें हमारे स्टोर lakhaipur.in से -   मेदोहर गुग्गुल 100 ग्राम 

बैद्यनाथ जैसी कई सारी कम्पनियों का यह मिल जाता है. निचे दिए गए लिंक से ऑनलाइन ख़रीद सकते हैं-  ऑनलाइन खरीदिये



Watch here


हमारे विशेषज्ञ आयुर्वेदिक डॉक्टर्स की टीम की सलाह पाने के लिए यहाँ क्लिक करें
Share This Info इस जानकारी को शेयर कीजिए
loading...

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें

 
Blog Widget by LinkWithin