भारत की सर्वश्रेष्ठ आयुर्वेदिक हिन्दी वेबसाइट लखैपुर डॉट कॉम पर आपका स्वागत है

Lakhaipuri | लखैपुरी के बारे में जानिए

दोस्तों,

इन्टरनेट की दुनिया में मुझे 'लखैपुरी' के नाम से जाना जाता है. आयुर्वेद, आयुर्वेदिक दवाओं और जड़ी-बूटियों के बारे में मैं जानकारी देते रहता हूँ और यह मेरा पैशन है.

मैंने क़रीब आठ साल तक क्लासिकल आयुर्वेदिक मेडिसिन बनाने के फील्ड में काम किया है और पाँच साल तक प्रैक्टिस किया है, मतलब आयुर्वेदिक दवाओं की मदद से लोगों की बीमारियों को दूर करने की सेवा की है. बिहार और झारखण्ड में हमारी क्लिनिक हुआ करती थी उस समय.

मेडिकल फॅमिली से हूँ, मेरा बचपन मेडिकल बैकग्राउंड में ही बीता है, मेरा पिता आयुर्वेदिक चिकित्सक हैं जो कि अब रिटायर हो चुके हैं. मेरे बड़े भाई भी डॉक्टर हैं.

युवा मन को प्रैक्टिस में मन नहीं लगा तो आज से दस साल पहले मैं अबू धाबी आ गया था वहां पर दो साल एक कंपनी में काम करने के बाद आठ साल से दुबई में दुबई सरकार के लिए काम कर रहा हूँ इंजिनियरिंग रिलेटेड फील्ड में.

चूँकि मैंने आयुर्वेद की स्टडी की है, नेचुरोपैथी और योगिक साइंस की पढाई की है इसीलिए आयुर्वेद की सही जानकारी बिल्कुल आसान भाषा में यूट्यूब चैनल 'लखैपुर टीवी'  और इस वेबसाइट के माध्यम से देते रहता हूँ.

मेरी लिखी हिंदी पुस्तक - 'आधुनिक आयुर्वेदिक चिकित्सा'

आयुर्वेद हमारे देश भारत की चिकित्सा पद्धति है और इसकी सही जानकारी हम सभी को होना बहुत ज़रूरी है. आयुर्वेदिक औषधियों के प्रयोग से बीमारी दूर कर स्वस्थ जीवन जीने की जानकारी देना मेरा लक्ष्य है. जय हिन्द !!! जय आयुर्वेद !!!

वैद्य जी से मुफ्त सलाह के लिए मेल करें \Ask Vaidya Ji\ Muft salah ke liye Vaidya Ji ko mail karen-  info@lakhaipur.com

► Facebook: https://www.facebook.com/Lakhaipuri/
► Twitter: https://twitter.com/lakhaipur
► Google+: https://plus.google.com/+Lakhaipurtv
► Website: http://www.lakhaipur.com/
► Whatsapp- +971524115684 (No calls whatsapp only)



0 comments:

Post a Comment