भारत की सर्वश्रेष्ठ आयुर्वेदिक हिन्दी वेबसाइट लखैपुर डॉट कॉम पर आपका स्वागत है

04 अगस्त 2018

Himalaya Neem & Turmeric Soap Review


नहाने के लिए मैं हिमालया नीम एंड टर्मेरिक सोप यूज़ करता हूँ जो कि इंडिया के अलावा दुसरे कई सारे देशों में भी मिल जाता है. यहाँ दुबई में तो यह हर जगह मिल जाता है. तो आईये जानते हैं हिमालया नीम एंड टर्मेरिक सोप के बारे में पूरी डिटेल - 
हिमालया का यह हर्बल प्रोडक्ट है और जैसा कि इसके नाम से ही पता चलता है हिमालया नीम एंड टर्मेरिक यानी नीम और हल्दी के मिश्रण से बना हुवा साबुन.

नीम और हल्दी स्किन के लिए जानी मानी चीज़ है. नीम जो है ब्लड प्योरीफाई करने एंटी फंगल और एंटी बैक्टीरियल एक्शन के लिए दुनियाभर में जानी जाती है. 
इफेक्टिव होने की वजह से ही इसे आयुर्वेद की कई सारी दवाओं में इस्तेमाल किया जाता है. 

टर्मेरिक या हल्दी को कौन नहीं जानता? खाना बनाने के लिए हर रोज़ किचन में इसका इस्तेमाल होता है. हल्दी स्किन को हेल्दी रखती है. दाग-धब्बे दूर करती है और नेचुरल एंटी बायोटिक की तरह भी काम करती है. 

हिमालया नीम एंड टर्मेरिक सोप में नीम की पत्ती का एक्सट्रेक्ट, नीम का तेल, हल्दी, निम्बू, वेजिटेबल आयल और सोप बेस वाली चीज़ें मिली होती हैं. 


हिमालया नीम एंड टर्मेरिक सोप के फ़ायदे- 

इसके फ़ायदे की बात करें तो इसे नार्मल साबुन की तरह यूज़ कर सकते हैं. बॉडी में अगर किसी तरह का फ़ंगल इन्फेक्शन, खुजली, घमौरी, दाना वगैरह तो ज़रूर यूज़ करें.

बारिश के इस मौसम में खुजली और इन्फेक्शन से बचने के लिए इसका इस्तेमाल करना अच्छा है. 

इसकी खुशबु भी अच्छी है, इस से नहाने के बाद बड़ा ही फ्रेश महसूस होता है. 

इसके 125 ग्राम के एक साबुन की क़ीमत 44 रुपया है. अमेज़न में इसके छह पैक की क़ीमत डिस्काउंट के साथ सिर्फ 212 रुपया है जिसे आप ऑनलाइन आर्डर कर मंगा सकते हैं, निचे दिए लिंक से - 



इसे भी जानिए - हिमालया नीम फेस वाश के फ़ायदे 






हमारे विशेषज्ञ आयुर्वेदिक डॉक्टर्स की टीम की सलाह पाने के लिए यहाँ क्लिक करें
Share This Info इस जानकारी को शेयर कीजिए
loading...

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें

 
Blog Widget by LinkWithin