आयुर्वेदिक दवाओं और जड़ी बूटी की जानकारी और बिमारियों को दूर करने के आयुर्वेदिक फ़ार्मूले और घरेलु नुस्खे की जानकारी हम यहाँ आपके लिए प्रस्तुत करते हैं

01 August 2017

Astazen Capsule 50 रोगों की एक दवा | Astazen Capsule Benefits & Usage Review By Lakhaipur.com


Arising Direct नाम की  कंपनी की दवा एस्टाज़ेन कैप्सूल एक नेचुरल दवा है जो किसी चमत्कार से कम नहीं है, इसके इस्तेमाल से ब्लड प्रेशर, मोटापा, स्किन डिजीज, हार्ट के रोग, जॉइंट पेन, पुरुष-महिला रोग जैसी पचास से भी ज़्यादा तरह की बीमारियाँ ठीक होती है, तो आईये जानते हैं एस्टाज़ेन कैप्सूल का कम्पोजीशन, फ़ायदे और इस्तेमाल की पूरी डिटेल- 

एस्टाज़ेन कैप्सूल को मेरे कुछ डॉक्टर मित्र धड़ल्ले से अपने रोगियों पर इस्तेमाल कर रहे हैं और इसके इस्तेमाल से नए पुराने जटिल रोगों में बहुत अच्छा रिजल्ट मिल रहा है. सबसे पहले जान लेते हैं कि एस्टाज़ेन कैप्सूल का कम्पोजीशन क्या है?

एस्टाज़ेन कैप्सूल का मुख्य घटक Astaxanthin है जो अंडर वाटर या समुद्र में पाया जाता है, इसे किंग ऑफ़ Carotenoids कहा जाता है. यह एक बेहतरीन एंटी ऑक्सीडेंट है जो विटामिन C से 6000 गुना पावरफुल होता है. इसी तरह Beta Carotene से 40 गुना, ग्रीन टी और विटामिन E से 550 गुना पावरफुल होता है. इसके गुण अपार हैं. 

इसके कम्पोजीशन की बात करें तो इसमें Astaxanthin- 2 mg, Lutin- 10 mg, Zeaxanthin- 2 mg, Omega 3, 6 & 9 - 486 mg होता है. इसका हर कैप्सूल 500 mg का होता है. 


एस्टाज़ेन कैप्सूल के फ़ायदे- 

इसके इस्तेमाल से सर से पैर तक की कई सारी बीमारियाँ दूर होती हैं तो आईये जानते है किन रोगों में इसका इस्तेमाल करना चाहिए. 

ब्रेन के रोग जैसे यादाश्त की कमी, मेमोर लॉस, अल्ज़ाइमर, तनाव, चिंता, डिप्रेशन, पागलपन इत्यादि.

आँखों के रोग, रौशनी की कमी, दिन और रात में दिखाई नहीं देने की प्रॉब्लम.
फेफड़ों के रोगों जैसे खांसी, टी.बी., अस्थमा और स्मोकिंग करने वालों के लिए फ़ायदेमंद है.

यह कार्डियोप्रोटेक्टिव भी है, हार्ट को शक्ति देता है, हार्ट की कमज़ोरी को दूर करता है और दिल की बीमारियों में फ़ायदेमंद है. हाई ब्लड प्रेशर को नार्मल करता है. 

पेट के रोग, गैस, Digestion की प्रॉब्लम, लीवर की प्रॉब्लम, अल्सर, खून की कमी, बवासीर, फिश्चूला, एलर्जी जैसे रोगों को दूर करता है.

त्वचा रोगों या स्किन प्रॉब्लम को भी दूर करता है, इसके इस्तेमाल से एलर्जी, सफ़ेद दाग, सोरायसिस, फोड़ा-फुंसी, ज़ख्म, फ़ाइलेरिया जैसे रोग दूर होते हैं. 

वात रोग जैसे कमर दर्द, साइटिका, स्पोंडीलाइटिस, लकवा, पक्षाघात, जोड़ों का दर्द, गठिया, अर्थराइटिस, यूरिक एसिड बढ़ जाना जैसे रोगों में असरदार है. 


इसके इस्तेमाल से आज की बहुत की कॉमन प्रॉब्लम मोटापा या ओबेसिटी, थायराइड जैसी प्रॉब्लम दूर होती है.

किडनी की प्रॉब्लम, किडनी स्टोन, प्रोस्टेट और पेशाब  की प्रॉब्लम में भी इसका इस्तेमाल करना चाहिए. 

पुरुषों की यौन कमज़ोरी, वीर्य विकार और महिलाओं के पीरियड्स की समस्या, ल्यूकोरिया और गर्भाशय की प्रॉब्लम में भी इस से फ़ायदा होता है. 

इन सब के अलावा शुगर, कैंसर, एड्स के रोगियों को भी इसके इस्तेमाल से फ़ायदा होता है. 

एक दवा के इतने सारे फ़ायदे!!! आपको यकीन नहीं हो रहा होगा पर यह सच है कि इसके इस्तेमाल से अनेकों रोग दूर हो रहे हैं तभी तो इसकी इतनी ज़्यादा डिमांड है कि कंपनी को डिमांड पूरा करने में पसीने छूट रहे हैं. 

कुल मिलाकर देखा जाये तो यह एक असरदार दवा और हेल्थ सप्लीमेंट जो न सिर्फ बीमारी को दूर करती है बल्कि आप इसे ऐसे भी यूज़ कर बीमारियों से बच सकते हैं और हेल्दी लाइफ जी सकते हैं. 


एस्टाज़ेन कैप्सूल का डोज़ - 

एक से दो कैप्सूल सुबह शाम भोजन के साथ या खाना खाने के बाद भी ले सकते हैं. यह बिल्कुल नेचुरल और सेफ़ दवा है किसी तरह का कोई साइड इफ़ेक्ट या नुकसान नहीं होता है. अगर किसी बीमारी के लिए दवा ले रहे हैं तो भी इसे यूज़ कर सकते हैं. 

एस्टाज़ेन कैप्सूल ख़रीदने और इसके बारे और और अधीक जानकारी के लिए कांटेक्ट करें - 09934875422( डॉक्टर इरशाद )


इसे भी जानें- IMC श्री तुलसी ड्रॉप्स के चमत्कारी फ़ायदे 





(लखैपुर वेबसाइट के ऍनड्राइड ऐप प्ले स्टोर से डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें)
Share This Info इस जानकारी को शेयर कीजिए
loading...
Loading...

0 comments:

Post a Comment

 
Blog Widget by LinkWithin