भारत की सर्वश्रेष्ठ आयुर्वेदिक हिन्दी वेबसाइट लखैपुर डॉट कॉम पर आपका स्वागत है

15 अगस्त 2017

डाबर स्ट्रेसकॉम, चिंता, तनाव, डिप्रेशन की आयुर्वेदिक दवा | Dabur Stresscom Capsule Review in Hindi


जैसा कि इसके नाम से ही पता चलता है यह स्ट्रेस यानि चिंता, तनाव जैसे मानसिक प्रॉब्लम को दूर करता है और साथ में बल, वीर्य और ओज को बढ़ाकर आपको हमेशा एक्टिव और फिट रखने में मदद करता है, तो आईये जानते हैं डाबर स्ट्रेसकॉम का कम्पोजीशन, फ़ायदे और इस्तेमाल की पूरी डिटेल - 

डाबर स्ट्रेसकॉम के कम्पोजीशन की बात करें तो इसमें अश्वगंधा का कंसंट्रेशन होता है. अश्वगंधा एक ऐसी औषधि है जो अपने गुणों के कारन पोपुलर है यह मानसिक और शारीरिक स्वास्थ के लिए बेजोड़ दवा है. 

डाबर स्ट्रेसकॉम के फ़ायदे - 

चिंता, तनाव, थकान, Chronic Fatigue Syndrome और डिप्रेशन जैसी प्रॉब्लम में इसका इस्तेमाल करना चाहिए, यह स्ट्रेस को दूर कर चिंतामुक्त बनाती है.

यह दीमाग को शांति देता है, यादाश्त या मेमोरी पॉवर को बढ़ाता है सर दर्द और तनाव दूर कर अच्छी नींद लाने में मदद करता है. 

डाबर स्ट्रेसकॉम का मुख्य घटक अश्वगंधा है, यह टॉनिक की तरह भी काम करता है और कमज़ोरी को दूर करता है. 

यौन कमज़ोरी के लिए अश्वगंधा जानी-मानी दवा है, इसके इस्तेमाल से वीर्य गाढ़ा होता है, धात गिरना जैसी प्रॉब्लम दूर होती है, स्पर्म क्वालिटी में सुधार होता है, यौनेक्षा और जोश को बढ़ाता है और बाजीकारक गुणों से भरपूर होता है. अंडकोष पर भी इसका असर होता है. स्त्री-पुरुष दोनों के प्रजनन अंगों या Reproductive हेल्थ को इम्प्रूव करता है. 


इन सब के अलावा जोड़ों का दर्द, हाई ब्लड प्रेशर, डायबिटीज, मसल्स का दर्द, सुजन जैसे रोगों में भी इस से फ़ायदा होता है. कुल मिलाकर देखा जाये तो डाबर स्ट्रेसकॉम के वही फ़ायदे हैं तो अश्वगंधा के होते हैं क्यूंकि डाबर स्ट्रेसकॉम अश्वगंधा का ही कंसंट्रेशन है. 


डाबर स्ट्रेसकॉम का डोज़- 

एक कैप्सूल सुबह शाम खाना खाने के बाद दूध या पानी से. यह ऑलमोस्ट सेफ़ दवा है, किसी तरह का कोई साइड इफ़ेक्ट या नुकसान नहीं होता है. अगर इसके इस्तेमाल से किसी को कब्ज़ हो तो त्रिफला चूर्ण भी यूज़ करना चाहिए. इसका इस्तेमाल करते हुवे हल्का सुपाच्य भोजन करें, पेट साफ़ रहे इसका ध्यान रखें. डाबर स्ट्रेसकॉम ऑनलाइन ख़रीदें निचे दिए लिंक से- 



हमारे विशेषज्ञ आयुर्वेदिक डॉक्टर्स की टीम की सलाह पाने के लिए यहाँ क्लिक करें
Share This Info इस जानकारी को शेयर कीजिए
loading...

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें

 
Blog Widget by LinkWithin