आयुर्वेदिक दवाओं और जड़ी बूटी की जानकारी और बिमारियों को दूर करने के आयुर्वेदिक फ़ार्मूले और घरेलु नुस्खे की जानकारी हम यहाँ आपके लिए प्रस्तुत करते हैं

10 August 2017

बैद्यनाथ केसरी कल्प रॉयल, ताक़त बढ़ाने की आयुर्वेदिक औषधि | Baidyanath Kesari Kalp Royal Benefits & Usage


केसरी कल्प रॉयल, बैद्यनाथ का एक क्वालिटी प्रोडक्ट है जो शारीरिक और मानसिक कमज़ोरी को दूर कर चुस्ती-फुर्ती लाने और एक्टिव बनाकर जीवन का भरपूर आनंद लेने में मदद करता है, तो आईये जानते हैं इसका कम्पोजीशन, फ़ायदे और इस्तेमाल की पूरी डिटेल - 

केसरी कल्प एक तरह का रॉयल च्यवनप्राश है जिस बैद्यनाथ रिसर्च फाउंडेशन ने डेवलप किया है, इसके सोना, चाँदी, केसर जैसी 52 तरह की जड़ी-बूटियों और मिनरल्स का मिश्रण है. यह अपने Category का एक बेहतरीन हेल्थ टॉनिक है. इसके कम्पोजीशन की बात करें तो इसमें स्वर्ण भस्म, अभ्रक भस्म, चाँदी का वर्क, मुक्ताशुक्ति भस्म, कौंच बीज, गोखुरू, अकरकरा, सफ़ेद मुस्ली, आँवला, बला, चन्दन, मुनक्का, गुडूची, हरीतकी, जायफल, कंटकारी, लौंग, मोथा, मुलेठी, पीपल, सोंठ, दालचीनी, तेजपात, बिल्व, पुनर्नवा, श्योनका, अग्निमंथा, शालपर्णी, पृषनपर्णी, माषपर्णी, पाटला, गम्भारी, शतावरी, विदारीकन्द, वृकशामला, बादाम, उत्पल, इलायची, जीवंती, अगर, केसर, भूमि आमला, काकड़ासिंगी, काजू, पिस्ता के अलावा घी और चीनी का मिश्रण होता है.  

च्यवनप्राश तो अपने गुणों के कारन पूरी दुनिया में जाना जाता है और केसरी कल्प साधारण च्यवनप्राश से कई गुना बेहतर एक तरह का रॉयल च्यवनप्राश है जो अपने आप में बेजोड़ है. 


बैद्यनाथ केसरी कल्प के फ़ायदे - 

यह एक बेहतरीन आयुर्वेदिक टॉनिक है जो एंटी एजिंग और एंटी ऑक्सीडेंट गुणों से भरपूर है, इम्युनिटी पॉवर को बढ़ाकर बीमारियों से बचाता है. 

समय से पहले बुढ़ापा, झुर्रियाँ और सफ़ेद बाल होने से बचाता है और यंग और एक्टिव रखने में मदद करता है. चेहरे की चमक और रंग को निखारता है, काले धब्बे दूर करता है.

कमज़ोरी, शारीरिक, मानसिक थकान को दूर करता है और स्टैमिना को बढ़ाता है. विटामिन्स और मिनरल्स की कमी को पूरा कर हेल्थ इम्प्रूव करता है. 

दिल, दिमाग और फेफड़ों को मजबूत बनता है, सर्दी, जुकाम, खांसी, दमा से बचाता है. 

नस, नाड़ियों और नर्व को ताक़त देता है, कोलेस्ट्रॉल को कम करता है. 

स्वर्ण भस्म, कौंच बीज और सफ़ेद मुसली जैसी चीजें मिला होने से मर्दाना कमज़ोरी को भी दूर करता है और यूरिन इन्फेक्शन में भी फ़ायदेमंद है. 

कुल मिलाकर देखा जाये तो यह एक बेहतरीन आयुर्वेदिक टॉनिक है जो बिना किसी साइड इफ़ेक्ट के काम करता है और हर उम्र के लोग इसे यूज़ कर सकते हैं. 


बैद्यनाथ केसरी कल्प का डोज़-

एक चम्मच सुबह शाम दूध से खाना खाने के बाद लेना चाहिए. यह बिलकुल सेफ़ दवा है, स्त्री-पुरुष सभी लोग लॉन्ग टाइम तक यूज़ कर सकते हैं. चीनी मिला होने से डायबिटीज वाले सावधानीपूर्वक इसका इस्तेमाल करें. घर बैठे ऑनलाइन खरीदें, निचे दिए लिंक से - 



इसे भी जानिए- 







(लखैपुर वेबसाइट के ऍनड्राइड ऐप प्ले स्टोर से डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें)
Share This Info इस जानकारी को शेयर कीजिए
loading...
Loading...

0 comments:

Post a Comment

 
Blog Widget by LinkWithin