भारत की सर्वश्रेष्ठ आयुर्वेदिक हिन्दी वेबसाइट लखैपुर डॉट कॉम पर आपका स्वागत है

10 अप्रैल 2018

Energic 31 Capsule Benefits | एनर्जीक 31 कैप्सूल के फ़ायदे


एनर्जीक 31 कैप्सूल आयुर्वेदिक दवा है जिसे आयुर्वेद विकास संस्थान नाम की कम्पनी बनाती है. यह बॉडी को एनर्जी देता है, पॉवर-स्टैमिना बढ़ाता है, चुस्ती-फुर्ती लाता है और यौन कमज़ोरी को दूर करता है. यह महिला-पुरुष सभी के लिए बेहतरीन टॉनिक है, तो आईये जानते हैं एनर्जीक 31 कैप्सूल का कम्पोजीशन, फ़ायदे और इस्तेमाल की पूरी डिटेल - 

एनर्जीक 31 कैप्सूल का कम्पोजीशन - 

इसे पॉवर-स्टैमिना बढ़ाने वाली जानी-मानी जड़ी-बूटियों, खनिज लवण और भस्मों के मिश्रण से बनाया गया है. इसके कम्पोजीशन की बात करें तो इसे -

शतावर, कौंच बीज, अश्वगंधा, दालचीनी, नागकेशर, गोखुरू, सोंठ, लोध्र, जावित्री, सुरंजान शिरीं, विधारा, जायफल, सफ़ेद मुसली, समुद्र शोष, पिप्पली, बबूल गोंद, तालमखाना, काली मिर्च, सफ़ेद चन्दन, अकरकरा, कंकोल, शुद्ध कुचला, शुद्ध शिलाजीत, शंख भस्म, त्रिवंग भस्म, कुक्कुटाडत्वक भस्म, मुक्ताशुक्ति भस्म, लौह भस्म और स्वर्णमाक्षिक भस्म के मिश्रण से बनाया जाता है. 

एनर्जीक 31 कैप्सूल के फ़ायदे - 

शारीरिक कमज़ोरी, सुस्ती-थकान, बदन का दर्द, मानसिक थकान को दूर कर चुस्ती-फुर्ती लाता है, शरीर को एनर्जी देकर पॉवर-स्टैमिना को बढ़ाता है. 

यह एक बाजीकारक औषधि है, यौन कमज़ोरी को दूर करता है, कामशक्ति को बढ़ाता है और प्रजनन अंगों को शक्ति देता है. महिला-पुरुष दोनों के लिए समान रूप से लाभकारी है. 

चिंता-तनाव को दूर कर मानसिक शांति देता है और पाचन शक्ति को भी ठीक करता है. 

खून की कमी को दूर करता है, लिवर फंक्शन को सही करता है. 

जोड़ों का दर्द, कमर दर्द, मसल्स का दर्द में फ़ायदेमंद है.

कुल मिलाकर देखा जाये तो बॉडी को एनर्जी को देकर पॉवर-स्टैमिना बढ़ाने, चुस्ती-फुर्ती लाने वाली यह एक अच्छी टॉनिक और हेल्थ सप्लीमेंट है जिसे महिला-पुरुष सभी यूज़ कर सकते हैं हर मौसम में. 

एनर्जीक 31 कैप्सूल का डोज़- 

एक कैप्सूल सुबह ख़ाली पेट और रात में सोने से पहले दूध या पानी से लेना चाहिए कम से कम लगातार 40 दिनों तक. इसके बाद रोज़ एक कैप्सूल ले सकते हैं.

 यह ऑलमोस्ट सेफ़ दवा है, किसी तरह का कोई साइड इफ़ेक्ट या नुकसान नहीं होता है. लॉन्ग टाइम तक भी यूज़ करने से कोई नुकसान नहीं होता. इसके 10 कैप्सूल की क़ीमत क़रीब 70 रुपया है जिसे आयुर्वेदिक दवा दुकान से या फिर ऑनलाइन ख़रीद सकते हैं विडियो की डिस्क्रिप्शन में दिए लिंक से- 



इसे भी जानिए -







loading...
हमारे विशेषज्ञ आयुर्वेदिक डॉक्टर्स की टीम की सलाह पाने के लिए यहाँ क्लिक करें
Share This Info इस जानकारी को शेयर कीजिए
loading...

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें

 
Blog Widget by LinkWithin