आयुर्वेदिक दवाओं और जड़ी बूटी की जानकारी और बिमारियों को दूर करने के आयुर्वेदिक फ़ार्मूले और घरेलु नुस्खे की जानकारी हम यहाँ आपके लिए प्रस्तुत करते हैं

09 September 2017

बैद्यनाथ मधुमेहारी दाने के फायदे | Diabetes Control with Madhumehari Granules, Herbal Medicine for Sugar


मधुमेहारी ग्रेनुल्स पूरी तरह से आयुर्वेदिक दवा है जो न सिर्फ ब्लड शुगर को कण्ट्रोल करती है बल्कि डायबिटीज की वजह से होने वाली कई तरह की प्रॉब्लम को दूर कर आपको नार्मल लाइफ़ जीने में मदद करती है, तो आईये जानते हैं इसका कम्पोजीशन, फ़ायदे और इस्तेमाल की पूरी डिटेल -

मधुमेहारी ग्रेनुल्स शुगर के लिए प्रयोग की जाने वाली जानी-मानी जड़ी-बूटियों और खनिज के मिश्रण से बनाया गया है. इसके कम्पोजीशन की बात करें तो इसमें गुड़मार पत्ती, जामुन बीज, गुलर, करेला बीज, तेजपात, खदिर, शिलाजीत, चित्रक, कुटकी, मेथी दाना, त्रिवंग भस्म के मिश्रण में नीम और बेलपत्र के रस की भावना देकर ग्रेनुल्स बनाया गया है. 

इसमें मिलाया गया गुड़मार, जामुन बीज, करेला बीज, मेथी दाना जैसी चीज़े अकेले ही शुगर को कण्ट्रोल करने की क्षमता रखती हैं. इन सभी में नीम और बेलपत्र की भावना और त्रिवंग भस्म का मिश्रण इसे शुगर कण्ट्रोल करने की बेहद इफेक्टिव मेडिसिन बना देता है.


मधुमेहारी ग्रेनुल्स के फ़ायदे - 

बढ़े हुवे शुगर को कण्ट्रोल कर नार्मल करने और शुगर की वजह से होने वाली Complication को दूर करता है. Type-1 और Type-2 दोनों तरह की डायबिटीज में असरदार है. 

इसके इस्तेमाल से बार-बार पेशाब होना, मुंह सुखना,  थकान,अधीक प्यास लगना, हाथ-पैर सुन्न होना, सुई चुभना जैसे लक्षणों में फ़ायदा होता है. 

यह ब्लड शुगर लेवल को नार्मल करती है, पैंक्रियास को सही फंक्शन करने में मदद करती है और पाचन शक्ति को ठीक करती है. 


यह कफ़ दोष नाशक है, खून को साफ़ करती है जिस से स्किन प्रॉब्लम में भी फ़ायदा होता है. कमज़ोरी दूर कर ताक़त बढ़ाती है. 

शिलाजीत मिला होने से किडनी, पेशाब की प्रॉब्लम और यूरिन इन्फेक्शन में भी फ़ायदेमंद है. गुड़मार मिला होने से मीठी चीज़े खाने की इच्छा कम करता है. कुल मिलाकर देखा जाये तो यह शुगर के लिए बेस्ट दवाओं में से एक है. 


मधुमेहारी ग्रेनुल्स का डोज़ और सेवन विधि- 

एक स्पून(5 ग्राम) दिन में दो बार खाना खाने के पहले नार्मल पानी से लेना चाहिए. 100% सेफ़ दवा है किसी तरह का कोई साइड इफ़ेक्ट या नुकसान नहीं होता है. इसका मेनटेनिंग डोज़ रोज़ एक चम्मच एक बार है. 100 ग्राम बैद्यनाथ मधुमेहारी ग्रेनुल्स की क़ीमत क़रीब 140 रुपया है, इसे घर बैठे ऑनलाइन खरीदें निचे दिए लिंक से - 



इसे भी जानिए- 








(लखैपुर वेबसाइट के ऍनड्राइड ऐप प्ले स्टोर से डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें)
Share This Info इस जानकारी को शेयर कीजिए
loading...
Loading...

0 comments:

Post a Comment

 
Blog Widget by LinkWithin