भारत की सर्वश्रेष्ठ आयुर्वेदिक हिन्दी वेबसाइट लखैपुर डॉट कॉम पर आपका स्वागत है

04 May 2019

How to Loose Weight? | वज़न कम करने/मोटापा दूर करने की बेजोड़ औषधि



आप महिला हों या पुरुष और चाहे किसी भी उम्र के हों अगर अपना वज़न कम करना चाहते हैं, पेट कम करना चाहते हैं या मोटापा दूर करना चाहते हैं तो आज की जानकारी आपके लिए है.

जी हाँ दोस्तों, आज मैं बताने वाला हूँ मोटापा दूर करने वाली दो औषधि के बारे में जिसका कॉम्बिनेशन वज़न कम करने और बॉडी की एक्स्ट्रा फैट को दूर करने में रामबाण है. तो आईये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं –

दो दवाओं के बारे में बताने वाला हूँ जिसका नाम है फैटकिल चूर्ण और फैटोनील टेबलेट. बिना किसी नुकसान या साइड इफ़ेक्ट के यह दोनों दवाएँ वज़न कम करने में बेजोड़ हैं. सबसे पहले जानते हैं फैटकील चूर्ण के बारे में -


Fatkil Churna | फैटकिल चूर्ण

फैटकिल चूर्ण के घटक या कम्पोजीशन- 

फैटकिल चूर्ण के कम्पोजीशन की बात करें तो यह अपने आप में बेजोड़ है. इसके मुख्य घटक हैं विजयसार, चित्रकमूल, सोंठ, मिर्च, छोटी पीपल, वायविडंग और सनाय.

विजयसार शरीर की अतिरिक्त वसा या एक्स्ट्रा चर्बी को दूर करने में चमत्कारी प्रभाव दिखाता है और दूसरी जड़ी-बूटियों का मिश्रण पाचन और शरीर के Metabolism को ठीक करने में बेहद असरदार हैं.

फैटकिल चूर्ण की मात्रा और सेवन विधि – एक स्पून सुबह-शाम भोजन के बाद गुनगुने पानी से लेना चाहिए.


Fatonil Tablet | फैटोनील टेबलेट

फैटोनील टेबलेट के घटक या कम्पोजीशन- 

इसे मेदोहर गुग्गुल और त्रिफला चूर्ण के मिश्रण से बनाया गया है. मेदोहर गुग्गुल मोटापा दूर करने की क्लासिकल आयुर्वेदिक मेडिसिन है जो कभी फ़ेल नहीं होती. त्रिफला का मिश्रण इसमें सोने पे सुहागा जैसा काम करता है. 

मोटापा दूर करने के लिए जब तक आप गुग्गुल वाला योग नहीं लेंगे तब तक सही और स्थाई लाभ नहीं होता है, इस बात को आप नोट कर लें.

आपका वज़न ज़्यादा हो, पेट निकला हो या मोटापा दूर कर स्लिम-ट्रिम बनना चाहते हों तो इन दोनों दवाओं का इस्तेमाल कीजिये और फिर देखिये.

फैटोनील टेबलेट की मात्रा और सेवन विधि - एक से दो गोली तक सुबह-शाम गुनगुने पानी से.

दोनों दवाएँ ऑनलाइन अवेलेबल हैं हमारे स्टोर lakhaipur.in पर जिसका लिंक दिया गया है.






हमारे विशेषज्ञ आयुर्वेदिक डॉक्टर्स की टीम की सलाह पाने के लिए यहाँ क्लिक करें
Share This Info इस जानकारी को शेयर कीजिए
loading...

0 comments:

Post a Comment

 
Blog Widget by LinkWithin