भारत की सर्वश्रेष्ठ आयुर्वेदिक हिन्दी वेबसाइट लखैपुर डॉट कॉम पर आपका स्वागत है

11 जुलाई 2017

हिमालया मेनोसन, रजोनिवृति(Menopause) की आयुर्वेदिक दवा | Himalaya Menosan Review in Hindi


हिमालया मेनोसन महिलाओं के रजोनिवृति या मेनोपॉज के दौरान होने वाली परेशानियों को दूर करने की एक बेहतरीन दवा है, तो आईये जानते हैं इसका कम्पोजीशन, फ़ायदे और इस्तेमाल की पूरी डिटेल - 

मेनोसन Completely हर्बल दवा है इसमें अशोक की छाल, शतावर, कुक्कुटाण्डत्वक भस्म, जहरमोहरा भस्म, हरीतकी, बला, यष्टिमधु और मंडूकपर्णी का मिश्रण होता है. 

अशोक की छाल स्त्री रोगों के बहुत ही पोपुलर औषधि है, शतावर अपने पोषक गुणों के कारन जानी जाती है. कुक्कुटाण्डत्वक भस्म कैल्शियम रिच है और मंडूकपर्णी मूड को ठीक रखने और मानसिक शांति के काम आती है. कुल मिलाकर इसका कम्पोजीशन बहुत ही अच्छा है. 

हिमालया मेनोसन के गुण- 

इसके गुणों की बात करें  तो यह एस्ट्रोजेनिक, एंटी बैक्टीरियल, एंटी ऑक्सीडेंट, न्यूरोप्रोटेक्टिव, विटामिन और कैल्शियम रिच होता है. 

हिमालया मेनोसन के फ़ायदे- 

रजोनिवृति या मेनोपौज़ के समय होने वाली परेशानियों के लिए यह एक बेहतरीन दवा है जो बिना किसी साइड इफ़ेक्ट के काम करती है.

मेनोपौज़ के टाइम होने वाले हार्मोनल Imbalance और हार्मोनल चेंज को सही करता है और मेनोपौज़ की परेशानियाँ जैसे नींद नहीं आना, मूड ख़राब होना, चिडचिडापन, पीठ में दर्द, डिप्रेशन, वैजीनल ड्राईनेस, अधीक पसीना आना ख़ासकर रात में और गर्मी को दूर करता है.

कैल्शियम की कमी और हड्डियों को कमज़ोर होने से बचाता है. मेनोपौज़ के बाद Osteoporosis और हार्ट के रोग होने से बचाता है. कुल मिलाकर देखा जाये तो यह मेनोपौज़ मैनेजमेंट की बेस्ट दवा है. 

हिमालया मेनोसन का डोज़ - 

एक टेबलेट सुबह शाम पानी से भोजन के बाद लेना चाहिए, इसे लॉन्ग टाइम तक यूज़ किया जा सकता है, ऑलमोस्ट सेफ़ दवा है किसी तरह का कोई साइड इफ़ेक्ट नहीं होता है. मेडिकल स्टोर से या फिर यहाँ निचे दिए गए लिंक से ऑनलाइन खरीद सकते हैं- 

loading...
हमारे विशेषज्ञ आयुर्वेदिक डॉक्टर्स की टीम की सलाह पाने के लिए यहाँ क्लिक करें
Share This Info इस जानकारी को शेयर कीजिए
loading...

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें

 
Blog Widget by LinkWithin