भारत की सर्वश्रेष्ठ आयुर्वेदिक हिन्दी वेबसाइट लखैपुर डॉट कॉम पर आपका स्वागत है

27 जुलाई 2017

Himalaya Stress Care Benefits | हिमालया स्ट्रेस केयर, चिंता और तनाव की आयुर्वेदिक दवा


स्ट्रेस केयर कैप्सूल हिमालया का एक क्वालिटी प्रोडक्ट है जो आज की भाग-दौड़ भरी ज़िन्दगी में होने वाली बहुत ही कॉमन प्रॉब्लम डिप्रेशन, चिंता और तनाव को दूर कर चुस्ती-फुर्ती लाने और एनर्जी बढ़ाने में मदद करता है. तो आईये जानते हैं हिमालया स्ट्रेस केयर का कम्पोजीशन, फ़ायदे और इस्तेमाल की पूरी डिटेल - 

स्ट्रेस केयर पूरी तरह से हर्बल प्रोडक्ट है जिसमे च्यवनप्राश, अश्वगंधा, गोटू कोला जैसी जड़ी बूटियों का मिश्रण होता है. 

इसके कम्पोजीशन की बात करें तो इसमें च्यवनप्राश, अश्वगंधा, शतावर, गोटू कोला, यष्टिमधु, हरीतकी, कैपर बुश, चिकोरी या कासनी, अडूसा, समुद्रसोख, काली मुसली, तेरी फली, कौंच बीज, जायफल, पीपल, केसर, काला धतुरा, अर्जुन, अजवाइन, मालकांगनी, हल्दी, दालचीनी, लौंग, ब्रिन्जासिफ, बड़ी कसौंदी, झाऊ और जावित्री जैसी जड़ी-बूटियों का मिश्रण होता है. 


हिमालया स्ट्रेस केयर के फ़ायदे- 

जैसा कि इसका नाम है, उस से कहीं बेहतर इसका काम है. स्ट्रेस, चिंता, तनाव को दूर करने और मूड फ़्रेश करने में मदद करता है. 

स्ट्रेस की वजह से नींद कम आना, चिड-चिड़ापन, कंसंट्रेशन की कमी जैसी प्रॉब्लम को दूर करता है.

अश्वगंधा, च्यवनप्राश,गोटू कोला जैसी दवाओं का कॉम्बिनेशन दिमाग को शांति देता है, माइंड और बॉडी को रिलैक्स करता है. स्ट्रेस हॉर्मोन के लेवल को कम कर अच्छी नींद लाने में मदद करता है. Adrenal Gland को पोषण देता है जिस से स्ट्रेस हॉर्मोन Cortisol संतुलित रहता है. 

हिमालया स्ट्रेस केयर न सिर्फ स्ट्रेस मैनेजमेंट की बेहतरीन दवा है बल्कि यह बॉडी को एनर्जी देकर चुस्ती-फुर्ती बढ़ाता है और एक्टिव रहने में मदद करता है. कौंच बीज और अश्वगंधा का मिश्रण यौन कमज़ोरी को भी दूर करने में हेल्प करता है.

Multi-Tasking या बहुत ज़्यादा दिमागी मेहनत करने वाले बिजी लोगों के लिए यह एक अच्छा डेली डाइट सप्लीमेंट भी है जो आपको Physically और Mentally फिट रखता है. 


हिमालया स्ट्रेस केयर का डोज़-

एक से दो कैप्सूल सुबह शाम भोजन के बाद पानी से लेना चाहिए. पूरी तरह से हर्बल दवा है, किसी तरह कोई नुकसान या साइड इफ़ेक्ट नहीं होता है, लॉन्ग टाइम तक यूज़ किया जा सकता है. इसे घर बैठे ऑनलाइन ख़रीदने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें -




इसे भी जानिए - 



हमारे विशेषज्ञ आयुर्वेदिक डॉक्टर्स की टीम की सलाह पाने के लिए यहाँ क्लिक करें
Share This Info इस जानकारी को शेयर कीजिए
loading...

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें

 
Blog Widget by LinkWithin